Lasilactone 50 uses in hindi परिचय, उपयोग, विशेष परिणाम

Lasilactone 50 uses in hindi
Lasilactone 50 uses in hindi

Lasilactone 50 uses in hindi | लैसिलैक्टोन 50 परिचय – Introduction Of LASILACTONE 50 Tablet

 

आज हम बात करने वाले हैं Lasilactone 50 uses in hindi के बारे में जो कि पौरुष से संबंधित रोगों के इलाज से संबंधित है इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको Lasilactone 50 side effects in hindi के बारे में बताया है और साथ ही हमने इस दवा के Lasilactone 50 benefits in hindi के बारे में भी बताया है जो आपको देखने चाहिए।

Lasilactone 50 uses in hindi– लैसिलैक्टोन 50 टैबलेट दो दवाओं से मिलकर बना है जिसका इस्तेमाल शरीर से अतिरिक्त तरल पदार्थ को कम करने और पोटैशियम के संतुलन को बनाए रखने के लिए किया जाता है। इसका उपयोग एडिमा (अत्यधिक तरल पदार्थ) और अन्य उच्च रक्तचाप की स्थिति के इलाज के लिए किया जाता है।

लैसिलैक्टोन 50 टैबलेट दो दवाओं से मिलकर बना है जिसका इस्तेमाल शरीर से अतिरिक्त तरल पदार्थ को कम करने और पोटैशियम के संतुलन को बनाए रखने के लिए किया जाता है। इसका उपयोग एडिमा (अत्यधिक तरल पदार्थ) और अन्य उच्च रक्तचाप की स्थिति के इलाज के लिए किया जाता है। रात में बार-बार पेशाब आने से बचने के लिए इस दवा को सुबह भोजन के साथ लेना सबसे अच्छा होता है।

Read more – Naxdom 250 uses in hindi

Lasilactone 50 uses in hindi

इस दवा का उपयोग करते समय किडनी और इलेक्ट्रोलाइट फंक्शन की नियमित निगरानी महत्वपूर्ण है। यह दवा मामले के परिणामस्वरूप पुरुष रोगियों में स्तन वृद्धि को दूर कर सकती है लेकिन दवा बंद होने के बाद सामान्य हो जाती है। पहली बार में अपराधबोध के कारण चक्कर आ सकते हैं, लेकिन यह समय के साथ बढ़ता है।

लैसिलैक्टोन ५० टैबलेट का उपयोग कैसे करें – How To Use LASILACTONE 50 Tablet

अपने चिकित्सक द्वारा सलाह के अनुसार इस दवा को खुराक और अवधि में लें। इसे पूरी तरह से निगल लें। चबाएं, कुचलें या तोड़ें नहीं।

  • लैसिलैक्टोन 50 टैबलेट को भी खाने के साथ ही लें |
  • लैसिलैक्टोन 50 टैबलेट के साथ सोडियम युक्त आहार के सेवन से परहेज करें |
  • लैसिलैक्टोन 50 टैबलेट कैसे काम करें |

लैसिलैक्टोन 50 टैबलेट दो दवाओं फ़्यूरोसेमाइड और स्पिरोनोलैक्टोन से मिलकर बना है. फ़्यूरोसेमाइड एक मूत्रवर्धक है जो मूत्र के माध्यम से शरीर से अतिरिक्त पानी और कुछ इलेक्ट्रोलाइट्स को निकालता है।

Lasilactone 50 uses in hindi

समय के साथ, यह रक्त वाहिकाओं को भी कमजोर करता है, लेकिन पोटेशियम की हानि का कारण बनता है। स्पिरोनोलैक्टोन भी एक पोटेशियम-बाध्यकारी यौगिक है, इस प्रकार शरीर में इसके स्तर को संतुलित करता है।

Lasilactone 50 uses in hindi

लैसिलैक्टोन 40 टैबलेट के लाभ – Benefits Of LASILACTONE 50 Tablets

एडिमा इस तथ्य के कारण होती है कि आपका शरीर बहुत अधिक पानी जमा करता है। लैसिलैक्टोन 50 टैबलेट पेशाब की मात्रा बढ़ाकर आपके शरीर से अतिरिक्त पानी और इलेक्ट्रोलाइट्स को खत्म करने में मदद करता है।

यह आपके शरीर को अधिक पानी खोने का कारण बनता है जिससे सांस की तकलीफ और हाथ, पैर या पेट में सूजन जैसे लक्षणों से राहत मिलती है। इसलिए, आप अपनी दैनिक गतिविधियों को आसानी से कर सकते हैं।

Buy this tablet

Lasilactone 50 uses in hindi , Lasilactone 50 benefits in hindi

बिना किसी खुराक को बढ़ाए नियमित रूप से लैसिलैक्टोन 50 टैबलेट लें। अपनी जीवनशैली में बदलाव करें, जैसे वजन कम करना (यदि आपका वजन अधिक है), रोजाना व्यायाम करें और अधिक से अधिक लाभ पाने के लिए स्वस्थ आहार लें।

लैसिलैक्टोन 50  टैबलेट के विशेष परिणाम – Side Effects Of LASILACTONE 50 Tablet

अधिकांश दुष्प्रभावों के लिए चिकित्सा की आवश्यकता नहीं होती है और जैसे ही आपका शरीर दवा का आदी हो जाता है, गायब हो जाता है। अपने चिकित्सक से संपर्क करें यदि वे जारी रखते हैं या यदि आप उनके बारे में चिंतित हैं

  • निर्जलीकरण
  • रक्त में सोडियम के स्तर को कम करें
  • पुरुष स्तन वृद्धि
  • रक्त में मैग्नीशियम के स्तर में कमी
  • रक्त में कैल्शियम के स्तर में कमी
  • रक्त में यूरिक एसिड बढ़ाना

 

यदि आप एक लैसिलैक्टोन ५० टैबलेट लेना भूल गए हैं? – What If You Forget To Take LASILACTONE 50 Tablet?

अगर आप लैसिलैक्टोन 50 टैबलेट निर्धारित समय पर लेना भूल गए हैं तो बहुत जल्दी ले लें. हालांकि, जब आपकी अगली खुराक का समय हो, तो छूटी हुई खुराक को छोड़ दें और अपनी सामान्य दिनचर्या में वापस आ जाएं। खुराक को दोगुना न करें।

Lasilactone 50 uses in hindi , Lasilactone 50 side effects in hindi , Lasilactone 50 uses in hindi

त्वरित सलाह – Quick Tips

 

  • लैसिलैक्टोन 50 टैबलेट आपके शरीर से अतिरिक्त पानी को बाहर निकालने में मदद करता है.
  • रात में पेशाब करने से बचने के लिए सुबह का नाश्ता करें।
  • यह चक्कर आना या उनींदापन पैदा कर सकता है। जब तक आप यह नहीं जानते कि यह आपको कैसे प्रभावित करता है, तब तक गाड़ी न
  • चलाएं या ऐसा कुछ भी न करें जिसमें एकाग्रता की आवश्यकता हो।
  • चक्कर आने या मरने की संभावना को कम करने के लिए बैठने या लेटने पर थोड़ा बढ़ाएँ।
  • यह अत्यधिक मूत्र उत्पादन, प्यास और कम इलेक्ट्रोलाइट स्तर का कारण बन सकता है। अगर आपको चक्कर आना, थकान, या पुरानी मांसपेशियों की कमजोरी का अनुभव हो तो अपने डॉक्टर को बताएं।
  • इस दवा को लेते समय आपका डॉक्टर हमेशा आपके रक्तचाप, गुर्दे की कार्यप्रणाली और आपके रक्त में पोटेशियम और सोडियम जैसे लवण के स्तर की निगरानी कर सकता है।

 

इस दवा के सेवन से पहले आपको # वार्निंग के बारे में पता होना चाहिए और इसके dosage को भी जरूर पढ़ें।

आज के इस जमाने में हमारी पीढ़ी के द्वारा पौष्टिक भोजन ग्रहण ना करके जंक फूड ज्यादा खाना पसंद किया जाता है जिसके कारण हमें बहुत से रोग हो जाते हैं या फिर बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

हम आशा करते हैं कि आज की ये पोस्ट # आपको पसंद आएगी हमने इसे useful बनाने के लिए बहुत मेहनत की है इसके बारे में यदि आपको कोई डाउट हो या किसी भी प्रकार के प्रश्न हों तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं

हम आशा करते हैं कि आपको हमारी ये पोस्ट Lasilactone 50 uses in hindi जरूर पसंद आई होगी यदि आपको ये पोस्ट पसंद आई हो तो हमसे जुड़े रहें एवं हमें facebook, instagram, twitter पर follow करें

हमने इस पोस्ट Lasilactone 50 uses in hindi के माध्यम से सम्पूर्ण जानकारी देने की कोशिश की है और अगर फिर भी आपको कुछ समझ न आया तो आप हमसे कमेंट में पूछ सकते हैं या फिर अपने चिकित्सक से पूर्ण रूप से परामर्श कर सकते हैं।

आपको किसी भी दवा का सेवन करते समय उसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी होना आवश्यक नहीं तो ये आपको नुकसान पहुंचा सकती है। इसलिए हमें किसी भी दवा के सेवन से पहले चिकित्सक से जरूर परामर्श करना चाहिए।

1 thought on “Lasilactone 50 uses in hindi परिचय, उपयोग, विशेष परिणाम”

Leave a Comment